Orient Technologies Ltd IPO – संक्षिप्त अवलोकन:

Orient Technologies Ltd एक IT solutions प्रदाता कंपनी है, जो 214.76 करोड़ रुपये के IPO के जरिए धन जुटाने की योजना बना रही है। इस IPO में 120 करोड़ रुपये के नए शेयर और 94.76 करोड़ रुपये के OFS (Offer for Sale) शामिल हैं। कंपनी 21 अगस्त 2024 को IPO लॉन्च करेगी, जिसकी कीमत 195 रुपये से 206 रुपये प्रति शेयर तय की गई है।

कंपनी का परिचय:

Orient Technologies Ltd की स्थापना 1997 में हुई थी और इसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में है। कंपनी IT Infrastructure, IT Enabled Services, और Cloud & Data Management Services जैसी सेवाएं प्रदान करती है। इसके प्रमुख ग्राहकों में Mazagon Dock Shipbuilders, Tradebulls, और D’Décor Exports शामिल हैं।

वित्तीय प्रदर्शन:

वित्त वर्ष 2024 में कंपनी का कुल राजस्व 606.86 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष से 12% अधिक है। कंपनी का PAT (Profit After Tax) 41.45 करोड़ रुपये था, जिसमें 8% की वृद्धि हुई।

IPO की ताकतें

  1. मजबूत प्रमोटर और अनुभवी प्रबंधन।

  2. विविध और व्यापक IT सेवाएं।

  3. मजबूत वित्तीय प्रदर्शन।

IPO GMP:

अभी तक Orient Technologies Ltd IPO का GMP 0 रुपये है, जो बताता है कि ग्रे मार्केट में इसकी मांग सीमित है।

निष्कर्ष:

Orient Technologies Ltd IPO में निवेश करने से पहले इसके P/E ratio, वित्तीय प्रदर्शन और उद्योग की स्थिति का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें। निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य करें।

Disclaimer: यह जानकारी केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है। निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लें। आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए Finowings जिम्मेदार नहीं होगा।